Vedic Astrology

your roadmap to success & Fortune

राशिफल 2017

Posted by Vedic Astrology on December 23, 2016

cover-1

मेष 2017
जनवरी 2017
प्रथम सप्ताह
अंग्रेजी कैलेण्डर के हिसाब से नव वर्ष का आगाज़ आपके लिए रुचिकर एवं प्रेरणादायी रहेगा। आपका राशि स्वामी मंगल लाभ भाव में विचरण कर रहा है, सप्ताह के आरम्भ में चन्द्र भी आपके कर्म भाव में ही है और सूर्य आपके भाग्य भाव में है जो महिलाओं, मित्रों और सरकार से लाभ मिलने का संकेत दे रहा है। जो मेष जातक सरकार से सम्बंधित काम करते हैं, उनको इस समय नए आर्डर मिलेंगे अथवा सरकारी लाभ प्राप्त होंगे। इस समय लंबित पड़े कार्य पूर्ण होने की संभावना है। सप्तमेश शुक्र भी लाभ भाव में है जो आपको पारिवारिक और दांपत्य सुख का भी संकेत दे रहा है। रिश्तेदारों से संचार-संवाद सम्बन्धी थोड़ी समस्या आ सकती है, लेकिन किसी भी ग़लतफ़हमी को समाप्त करना ही श्रेष्ठ रहेगा क्योंकि इस सप्ताह बुध वक्री रहेगा| शुभ विचार आएंगे और स्वयं की मेहनत से अपने भाग्य का निर्माण करने की इच्छा बलवती होगी। सुख और आनंद की भावना का अनुभव होगा। अच्छी वस्तु की प्राप्ति होगी। प्रियजनों के साथ उपहार आदि का लेनदेन होगा। सप्ताह का मध्य भाग आर्थिक मोर्चे पर कुल मिलाकर शुभ रहेगा। सप्ताह का अंतिम भाग शुभ है, जो आर्थिक लाभ करवाएगा। गुरु के छठे भाव में होने से शेयर बाज़ार, जुए सट्टे आदि से दूर रहना आपके लिए अच्छा रहेगा।
कार्य/व्यवसाय
आर्थिक मोर्चे पर आप को खास चिंता करने की जरूरत नहीं। सप्ताह के पहले दिन आप खुद के सौंदर्य और व्यक्तित्व विकास पर खर्च करेंगे। हालांकि, उसके बाद के दो दिन आपकी आय अच्छी रहेगी। 2 तारीख को अपराह्न के बाद वाणिज्य व व्यापार के लिए धन लगाएंगे।
प्रेम
आपका पंचम भाव जो आपके प्रेम भाव को दर्शाता है, इसका स्वामी सूर्य आपके भाग्य भाव में है जो शुभ संकेत दे रहे हैं लेकिन प्रेम संबंधों में आप को थोड़ा संभल कर चलना होगा क्योंकि राहू की पंचम भाव में उपस्थिति से दूसरे लोग आप के बीच क्लेश उत्पन्न करने का प्रयास कर सकते हैं। आपके आपसी प्यार और विश्वास की परीक्षा हो सकती है। नए रिश्ते की शुरूआत के लिए यह समय ठीक नहीं है। लम्बी-अवधि के संबंधों के इच्छुक जातक या तो कोई भी निर्णय खूब सोच-समझकर लें या विवाह का निर्णय अभी स्थगित कर दें।
स्वास्थ्य
स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई समस्या नहीं होगी, आप की सेहत अच्छी रहने के कारण आप चुस्ती-फर्ती के साथ काम करेंगे, जिससे आप में आत्मविश्वास बढ़ेगा। जिन जातकों को उच्च रक्तचाप, विटामिन, कोलेस्ट्रोल सम्बन्धी समस्या है और दवाई ले रहे हैं, उन्हें थोडा सजग रहना चाहिए, क्योंकि गुरु आपके छठे भाव में है और छठे भाव का स्वामी बुध अभी वक्री है| नियमित योग, व्यायाम और मेडिटेशन करने के लिए शुभ समय है।
करियर/प्रतियोगिता
व्यावसायिक मोर्चे पर समय अच्छा होने से वित्तीय लेन-देन, फैशन डिजाइन, कला, शिक्षण संसथान, बैंकिंग, , संचार, बहुराष्ट्रीय कंपनी में नौकरी या सरकारी ठेके आदि से जुड़े हैं, उनके लिए खूब लाभदायी समय है। विद्यार्थियों और प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जी जान से लगे रहें, सफलता मिलेगी| भाग्य का भी साथ आपको मिलेगा| उच्च अध्ययन के लिए जो विदेश जाना चाहते हैं, उन्हें इच्छित संस्थान में प्रवेश मिल जायेगा |
द्वितीय सप्ताह
सप्ताह की शुरुआत में यानि 8 ता० को चन्द्र आपकी राशि से ही भ्रमण कर रहा है, इसलिए शुरुआत शानदार होगी| पंचमेश सूर्यदेव आपके भाग्य भाव में बुध के साथ हैं जो 8 ता० को ही मार्गी हो रहा है| आपका दशमेश शनि अष्टम में गोचर कर रहे हैं, अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ मधुर सम्बन्ध बनाये रखना आपके लिए अच्छा रहेगा| अन्यथा कार्यस्थल पर कुछ कानाफूसी हो सकती है, हालाँकि इससे आपको कोई नुकसान नहीं है| जो नई नौकरी की तलाश में हैं उन्हें सफलता मिलेगी| आपके कार्यस्थल में कुछ सकारात्मक परिवर्तन भी हो सकते हैं| व्यवसायी वर्ग प्रगति करेंगे| व्यवसायी मौजूदा क्षेत्र के अलावे किसी अलग कार्य की शुरूआत करेंगे, ऐसी संभावना बन रही है। किसी भी परिस्थिति में मूल व्यवसाय से धन निकालकर नए काम में ना लगायें| इस सप्ताह आपकी राशि कुल मिलाकर शुभ फलदायी रहेगी। सप्ताह की शुरूआत में थोडा खर्च पर नियंत्रण रखना होगा। इस समय गुस्से पर नियंत्रण रखें क्योंकि राशि स्वामी मंगल केतु के साथ ग्यारहवें भाव में है। व्यर्थ की भाग दौड़ भी रहेगी। हालांकि, इसके बाद का समय भाग्य में प्रगतिशील रहेगा। इस समय आप इस तरह की योजनाओं पर कार्य कर सकते हैं, जिनका आपको भविष्य में काफी लाभ होगा। इस समय कार्यक्षेत्र में छोटे-बड़े फेरबदल की संभावना है। आपके जीवन में आया हुआ परिवर्तन कदाचित अभी आपको पसंद न आए लेकिन भविष्य में आपके भाग्य के द्वार खोलने वाला सिद्ध होगा। आपकी प्रतिष्ठा और सम्मान में भी वृद्धि हो सकती है।
कार्य/व्यवसाय
आर्थिक मोर्चे पर भाग्य का साथ मिलने से आप को परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। इस हफ्ते धार्मिक कार्य में धन खर्च हो सकता है। आमदनी व खर्चे के संतुलन में सकारत्मक रुख रहेगा अर्थात आमदनी ज्यादा रहेगी, आपको किए गए काम से प्रतिफल मिलता रहेगा। आप को खुद के कामकाज का अपेक्षा से अधिक लाभ मिलने की संभावना है।
प्रेम
आप विपरीत लिंगी जातकों के साथ संपर्क व संवाद पर विशेष जोर देंगे। काम के अत्यधिक व्यस्तता के कारण आप अपने प्रेमी को विभिन्न उपकरणों के मदद से अपने निकट होने का एहसास दिलाएंगे। पहले प्रेम संबंधों में थोड़ी नीरसता दिखाई देगी। पर, सप्ताह के अंत आते-आते जीवन में फिर से रस आ जाएगा।
स्वास्थ्य
स्वास्थ्य के प्रति सावधानी रखनी होगी। जिनको एसिडिटी, कैल्शियम की कमी इत्यादि की पीड़ा हो, उनको विशेष ख्याल रखना होगा। मध्य सप्ताह में आप का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और अपने सौन्दर्य निखार हेतु कोई उपचार भी करा सकते हैं। जिन जातकों को सर्दी व पेट सम्बन्धी तकलीफें हैं, उनको अपने आहार का खास ध्यान व शरीर को पर्याप्त विश्राम देना होगा।
करियर/प्रतियोगिता
सप्ताह के पहले दिन ही महत्वपूर्ण निर्णय ले लें, अवसर आपके पक्ष में है। व्यवसाय में विशेष रूप से सरकारी कार्य में लगे जातकों जैसे कि सरकारी कर्मचारियों या सरकारी ठेकेदारों के लिए खूब प्रगतिकारक समय है। पिता की आय में वृद्धि होगी, जो आप के वाणिज्य-व्यापार के लिए सहायक होगी। सप्ताह के अंत में आप नए उद्यम लगाने का विचार कर सकते हैं। छात्रों को सप्ताह के प्रथम दिवस विद्याध्ययन में एकाग्रता का अनुभव होगा। इसलिए आप तन्मयता के साथ ध्यान केन्द्रित कर लक्ष्य प्राप्त कर सकेंगे। प्पूरे सप्ताह आप पढ़ाई में आधुनिक उपकरणों का प्रयोग करके कठिन विषयों को सरलता से समझने का प्रयास करेंगे।
तृतीय सप्ताह
इस सप्ताह सूर्य राशि बदल कर मकर राशि में प्रवेश कर गया है, जो आपके लिए पेशेवर सफलता का नया कीर्तिमान बना सकता है| यदि आप सेवा क्षेत्र में हैं तो आपको पदोन्नति मिल सकती है| कोई प्रशस्ति या मान-सम्मान मिलने की प्रचुर सम्भावना है| यह समय आपके लिए शुभ रहेगा। व्यवसाय और आर्थिक प्रगति, धंधे में लाभ और अचानक धन लाभ या वसीयत-वारिसदारी से कोई लाभ मिलेगा। सरकारी टेंडर, ठेके आदि से जुड़े हैं तो आपको शुभ समाचार इस सप्ताह मिल सकता है| सप्ताह की शुरुआत में आत्मविश्वास से काम लेना होगा क्योंकि आपका चन्द्र राहू के साथ पंचम भाव में है| पिता के साथ संबंधों में थोडा तनाव हो सकता है, इससे बचें, आपका नवमेश गुरु छठे भाव में है| वैसे तो एकादश भाव जागृत है इसलिए आपको हर प्रकार से लाभ, उधारी, आमदनी और मित्रों एवं बड़ों से लाभ करवाएगा। 17 एवं 18 जनवरी को अप्रत्याशित खर्च होने की संभावना है और अनावश्यक या बेकार की दौड़ धूप में खूब व्यस्त रहेंगे। जीवन साथी के साथ संबंधों में भी मधुरता बनी रहेगी। इस समय स्वास्थ्य परेशान कर सकता है एवं आपको धन खर्च करना पड़ सकता है। हालांकि, इस समय आपको उपयुक्त उपचार नहीं मिलेगा, जिसके कारण स्वास्थ्य में अधिक सुधार महसूस नहीं करेंगे। सप्ताहांत आप अनंद और मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।
….इसी तरह सारे राशियों के सप्ताहवार विवरण दिए गए हैं साथ ही कई अन्य उपयोगी जानकारियां दी गयी हैं….

Advertisements

One Response to “राशिफल 2017”

  1. Love & Relationship Forecast 2017
    New hopes and aspirations start forming in our mind
    As we enter into a new year 2017, new hopes and aspirations start forming in our mind. Those who suffered a lot in their love relationships hope for the good and those who enjoyed their love life want to continue it. We know planets change with the change of time and so is their impact. In the beginning of the year Saturn move further to Sagittarius on 26th January, 2017. Saturn turns retrograde in Sagittarius on 7th April and re-enters Scorpio on 21st June 2017. From 21st June to 27th Oct Saturn continues its journey in Scorpio and transits to Sagittarius yet again on 27th Oct 2017….
    http://www.astrospeak.com/slide-show/love-relationship-forecast-2017

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s

 
%d bloggers like this: